‘हानिकारक बापू’ गाने से बापू शब्द हटाने की मांग

‘हानिकारक बापू’ गाने से बापू शब्द हटाने की मांग
hanikark bapu song

todaybhaskar.com
मुंबई। बॉलीवुड के किसी खान की फिल्म आये और विवादों का सिलसिला शुरू ना हो ऐसा तो कम ही होता है। इस बार नंबर लगा है आमिर खान का। एक सोशल सर्विस ट्रस्ट ने आमिर खान की फिल्म ‘ दंगल’ के गाने ‘हानिकारक बापू ‘ का विरोध करते हुए मोर्चा निकालने की धमकी दी है।
मालूम हो कि कुछ दिन अपने आमिर खान की फिल्म दंगल का गाना हानिकारक बापू रिलीज़ हुआ था जिसके बोल को लेकर काफी चर्चा थी। अब विश्वात्मक सामाजिक सेवा ट्रस्ट नाम की संस्था ने इस गाने में बापू शब्द का विरोध करते हुए आमिर खान के खिलाफ शांतिपूर्वक प्रदर्शन की चेतावनी दी है। ट्रस्ट के अध्यक्ष चंद्रशेखर स्वामी ने बापू शब्द को गाने में इस्तेमाल किये जाने का विरोध किया है। उनका कहना है कि बापू शब्द महात्मा गांधी के लिए सर्विदित है और ऐसे में इसके साथ हानिकारक शब्द कैसे जोड़ा जा सकता है। ट्रस्ट ने आमिर खान और फिल्म के निर्माता को इस बारे में अभी रिक्वेस्ट की है और उनका कहना है कि अगर बात नहीं सुनी गई तो विरोध में पीस मार्च निकलेगा।
दरअसल नितेश तिवारी डायरेक्टेड दंगल कुश्ती के कोच महावीर सिंह फोगट की ज़िन्दगी पर आधारित है, जो अपनी दो बेटियों को पुरुष प्रधान कुश्ती समाज में रेसलिंग करवाने के लिए जी-जान एक कर देते हैं। गाने में बेटियों ने अपने पिता को प्यार से बापू कह कर पिता की कड़ी ट्रेनिंग को चिढ़ाया है। दंगल 23 दिसंबर को रिलीज़ हो रही है।

LEAVE A REPLY