राजनेताओं ने सीखे तनाव मुक्ति के उपाय

राजनेताओं ने सीखे तनाव मुक्ति के उपाय
brhmakumaris

todaybhaskar.com
फरीदाबाद। नीलम बाटा रोड़ स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज केंद्र पर शहर के राजनेताओं के लिए स्ट्रेस प्रिवेंशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में सीपीएस सीमा त्रिखा, विधायक विपुल गोयल, विधायक नगेन्द्र भड़ाना, वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश नागर व बी.के. बृज मोहन भाई उपस्थित थे।
इस अवसर पर बी.के. बृज मोहन भाई ने कहा कि जब तक हम अपने को आत्मा समझ उस परमात्मा का बच्चा नहीं समझेंगे तब तक हमारे मन में तनाव रहेगा। क्योंकि आत्मा में अनंत उर्जा होती है। उस उर्जा को महसूस करना चाहिए। बृज मोहन भाई ने कहा कि राजनेताओं के ऊपर बहुत जिम्मेदारी होती है उन जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए मानसिक संतुलन बना कर रखना चाहिए। सभी राजनेताओं को राजयोग का अभ्यास करना चाहिए। राजयोग ही ऐसी दवा है जो व्यक्ति को सभी प्रकार के तनाव से मुक्त रखती है।
इस अवसर पर विधायक विपुल गोयल ने ब्रह्माकुमारीज की तारीफ करते हुए कहा कि यह संस्थान अनुशासन एवं सेवा भाव का उदाहरण है। कार्यक्रम में सीपीएस सीमा त्रिखा ने कहा कि पक्ष-विपक्ष को एक साथ लाना यह बहुत बड़ा काम है और शहर में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होते रहने चाहिए क्योंकि हम सब जनता की भलाई के लिए काम करते हैं और ब्रह्माकुमारीज संस्थान को सबको साथ चलने की प्रेरणा ही देते हैं।
स मौके पर ब्रह्माकुमारीज केंद्र की संचालिका बी.के. ऊषा ने सभी राजनेताओं को मेडिटेशन का अभ्यास करना सिखाया और कहा कि यदि हर रोज सुबह दस मिनट भी मेडिटेशन करके अपने मन व विचारों पर कन्ट्रोल करें, तो पूरा दिन वह शांत रहकर अपने काम व जनता की सेवा और भी अच्छे से कर सकेंगे। कार्यक्रम में वासदेव सलूजा, पूर्व मंत्री एसी चौधरी, पूर्व विधायक राजिन्द्र बीसला, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, हरियाणा व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रेम खट्टर, निवर्तमान उपमहापौर राजेन्द्र भामला, आर के चिलाना, पूर्व पार्षद दयाचंद यादव, पूर्व उपमहापौर रेणू भाटिया, भाजपा नेत्री नीरा तोमर, बी.के. पूनम वर्मा, बी.के. प्रिया व अन्य मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY